Sant Shri
  Asharamji Ashram

     Official Website
 

Register

 

Login

Follow Us At      
40+ Years, Over 425 Ashrams, more than 1400 Samitis and 17000+ Balsanskars, 50+ Gurukuls. Millions of Sadhaks and Followers.
ओडिशा-जाजपुर में आयी भीषण बाढ़ में आशाराम बापूजी आश्रम द्वारा राहत सेवा
ओडिशा-जाजपुर में आयी भीषण बाढ़ में आशाराम बापूजी आश्रम द्वारा राहत सेवा






 

भूबनेश्वर व जाजपुर श्री योग वेदांत सेवा समिति द्वारा जाजपूर में बाढ़ राहत सामग्री हर घर तक पहुँचाने की सेवा की |

जहाँ प्रशासन (सरकार) भी नहीं पहुँच पाया वहीँ  बापूजी के साधकों ने पहुँचकर राहत सामग्री मुहैय्या कराने में योगदान दिया साथ ही आश्रम की औषधि भी नि:शुल्क बाँटी गयी, सभी गाँव वालों ने पूज्य आशारामजी बापू का जयकारा भी लगाया |
‪पूज्य बापूजी के साधकों ने न तो खाने की सुध है की और न ही सोने की। बारिश और बाढ़ से प्रभावित लोगों की सेवा और राहत कार्य में जुटे इन साधकों ने खुद भूखे रहकर बाढ़ पीडि़तों का पेट भरने में जुटे हैं। गौरतलब है कि गत तीन - चार दिनों में हुई अभूतपूर्व बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई थी और एक मुहल्ले से दूसरे मुहल्ले तक जाना मुश्किल सा हो गया था। इसी दौरान बापूजी के युवा सेवा संघ के  युवाओं ने जान की बाजी लगाकर बाढ़ में फंसे लोगों को बचाकर बाहर निकाला और प्रशासन की ओर से शुरू राहत शिविरों तक पहुंचाया। इतने पर हीं इनका कार्य खत्म नहीं हुआ। रात में शिविरों में आश्रय लिए इन बाढ़ पीडि़तों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था करना और आवश्यकता पड़े तो पीडि़तों को डॉक्टरी सेवा मुहैया करने को भी इन साधकों ने अपनी जिम्मेदारी मान लिया है । बाढ़ के दौरान, साधकों ने मोटरचालित बोट से बाढ़ पीडि़तों तक भोजन भी पहुंचाया।

  Comments

POST FOR MEDIA
Created by ASHUTOSH in 8/31/2014 6:02:22 PM ELECTRONICS MEDIA CHANNEL KE BANDHUO KO IS AISI TASVEER BHI SAMAJ KO DIKHANE CHAHIYE. JISSE SAMAJ ME HINDU DHARMIK SHANSDHAO KE PRATI SHRADHA AUR ASHTHA ADHIK BADHE. HARIOM.

Your Name
Email
Website
Title
Comment
CAPTCHA image
Enter the code
  

 

Copyright © Shri Yoga Vedanta Ashram. All rights reserved. The Official website of Param Pujya Bapuji